Ticker

6/recent/ticker-posts

दुबई में अपना खुद का व्यवसाय कैसे शुरू करें


एक संगठन एक कर्मचारी के लिए एक कैरियर की सीढ़ी है चाहे वह एक फ्रेशर हो या एक अनुभवी। कार्यस्थल कर्मचारियों को उनकी छिपी क्षमता को उजागर करने में मदद करता है, उनकी प्रतिभा की खोज करता है। प्रतिदिन की जाने वाली गतिविधियाँ उन्हें हर तरह से निपुण बनाने में मदद करती हैं और एक आंख खोलने वाले के रूप में कार्य करती हैं।
यह भविष्य के उद्यमी का आधार बनाता है और उन्हें राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर अपने स्वयं के व्यापारिक साम्राज्य स्थापित करने के मार्ग की खोज करने में मदद करता है। इसलिए, यदि आप एक काम करने वाले कर्मचारी हैं और दुबई में अपनी कंपनी शुरू करना चाहते हैं, तो आप सही रास्ते पर हैं।

दुबई में बिजनेस सेटअप एक बेहतरीन विचार है। एक व्यावसायिक साम्राज्य स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू करना लगातार समर्पण, साहस और धैर्य की यात्रा है। इसके अलावा, किसी भी व्यवसाय के लिए एक अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन एक वरदान के रूप में कार्य करता है और ब्रांड मूल्य के निर्माण में वृद्धि करता है।

दुबई, दुनिया के सबसे जीवंत शहर में से एक है, जिसने खुद को व्यावसायिक भवन बनाने में महारत हासिल की है और नौकरी के अवसरों से लेकर कंपनी गठन तक कई विकल्पों के साथ सफलतापूर्वक खुद को स्थापित किया है। व्यापार करने में आसानी के लिए इसे 21 वां स्थान दिया गया है।

शहर कई तरह के व्यापार-मुक्त क्षेत्र भी प्रदान करता है, जो कामकाजी व्यक्तियों को अपने स्वयं के व्यवसाय के निर्माण के लिए अपनी विचार-प्रक्रिया को निर्देशित करने के लिए उकसाता है, और स्टार्टअप और स्थापित व्यवसाय दोनों के लिए एक बेहतरीन मंच है जो श्रमिक वर्ग को अपने सपने के साथ आने के लिए प्रेरित करता है। व्यापार।

अब, आप सोच रहे होंगे कि कैसे? क्या काम करने वाले कर्मचारी अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं? ठीक है, आपके प्रश्न का उत्तर बड़ा 'हाँ' है।

आइए देखें कि कैसे एक कर्मचारी संयुक्त अरब अमीरात में एक व्यवसाय शुरू कर सकता है
ठीक है, एक के साथ शुरू करने के लिए पता होना चाहिए कि संयुक्त अरब अमीरात ने अपने व्यापार मुक्त क्षेत्रों के कारण खुद को एक निवेश चुंबक के रूप में स्थापित किया है जो विदेशी नागरिकों को अपना व्यवसाय खोलने की अनुमति देता है।

किसी भी कंपनी के लिए कम से कम एक राष्ट्रीय सदस्य होना आवश्यक है। राष्ट्र को 30 से अधिक मुक्त क्षेत्र मिले हैं, जिन्होंने यूएई की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा दिया है और इसे एक निवेश केंद्र के रूप में बदल दिया है।

काम करने वाले पेशेवरों के लिए अपने व्यवसाय को स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए बड़ी बात यह है कि अपनी वर्तमान कंपनी से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) प्राप्त करना। अब यह एक जटिल प्रक्रिया है। अधिकांश कंपनियां अपने कर्मचारियों को एनओसी रखने की अनुमति नहीं देती हैं। इस प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए, अमीरों को पाँच ज़ोन मिले हैं जिनके लिए एनओसी की आवश्यकता नहीं है।

संयुक्त अरब अमीरात में एक व्यवसाय शुरू करने के लिए एक एनओसी कैसे प्राप्त करें?
एक कर्मचारी जो एनओसी प्राप्त करना चाहता है, उसे निम्नलिखित चरणों से गुजरना होगा:

दुबई ट्रेड पोर्टल के माध्यम से एक अनुरोध दर्ज करें। आवश्यक दस्तावेजों को स्वीकार करें। AED 500 की एनओसी जारी करने की फीस का भुगतान करें। आर्थिक विकास विभाग से एनओसी अनुमोदन प्राप्त करें
एनओसी स्वीकृत होने के बाद, दस्तावेज़ को वर्तमान कंपनी के रिकॉर्ड में संग्रहीत किया जाएगा।

यदि कोई कंपनी एनओसी प्रदान नहीं करती है, तो ग्राहक के पास अपने जीवनसाथी के नाम पर एक कंपनी स्थापित करने और उन्हें प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त करने का दूसरा विकल्प है।


एनओसी प्राप्त करने के लिए आवश्यक दस्तावेज
वर्तमान कंपनी से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए आवश्यक दस्तावेज हैं:

कंपनी के सभी साझेदारों की पासपोर्ट प्रतियाँ, कंपनी के नाम एसोसिएशन की एसोसिएशन (एओए) और मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन (एमओए) बैंक की कॉपी या यूएडी राष्ट्रीय साझेदार द्वारा हस्ताक्षरित एईडी 50,000 क्रेडिट कार्ड की नकद गारंटी।
यदि कोई सफलतापूर्वक वर्तमान कंपनी से एनओसी प्राप्त करता है, तो उसे यूएई के किसी भी हिस्से में अपना व्यवसाय शुरू करने की लचीलापन मिली है। यदि नहीं, तो किसी को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है - अभी भी मुक्त क्षेत्र मौजूद हैं जिन्हें एनओसी की आवश्यकता नहीं है।

तो, एक कर्मचारी के पास एनओसी है या नहीं, यह सवाल नहीं है। असली सवाल यह है कि एक निवेशक के रूप में यात्रा का नेतृत्व करने के लिए तैयार है या नहीं।

क्या एक फ्रीलांसर को संयुक्त अरब अमीरात में एक व्यवसाय शुरू करने के लिए एक एनओसी प्राप्त करने की आवश्यकता है?
फ्रीलांसरों के लिए, एक अतिरिक्त लाभ है क्योंकि उन्हें किसी भी स्थानीय प्रायोजक से एनओसी प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। कोई फ्रीलांसर बनकर यात्रा शुरू कर सकता है और बाद की तारीख में कंपनी के गठन के चरण में अपग्रेड कर सकता है।

दुबई में सेट अप करने के लिए एक फ्रीलांसर के लिए प्रक्रिया
एक फ्रीलांस परमिट दो तरीकों से प्राप्त किया जा सकता है: या तो आर्थिक विकास विभाग (डीईडी) से या देश के अन्य मुक्त क्षेत्रों से। फ्रीलांसरों के लिए अपनी यात्रा शुरू करने के लिए कई प्रकार की गुंजाइश मौजूद है। एक आधिकारिक सेटअप के लिए कोई बाध्यता नहीं है यह आश्रितों को प्रायोजित करना आसान हो जाता है।

 एक बार जब वीजा सुरक्षित हो जाता है तो ऑडिटिंग या बहीखाता तैयार करने के लिए कोई जनादेश नहीं होता है। किसी बैंक खाते का लचीलापन होता है


क्या आप एक कर्मचारी होने से ऊब चुके हैं और अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं? हाँ? एक दम बढ़िया! अपना खुद का व्यवसाय स्थापित करके, आप दुबई में निवास का वीजा भी प्राप्त कर सकते हैं। इस स्तर पर, आपको ऐसे व्यावसायिक सलाहकारों की आवश्यकता होती है, जो आपके लिए संपूर्ण कर्मचारी को निवेशक यात्रा में आसानी देंगे।

वचनबाग स्टार्टअप्स और स्थापित व्यवसायों को विश्व स्तर पर विस्तार करने में मदद करता है। विशेषज्ञों की हमारी टीम आपको पूरी प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शन करेगी, आपके व्यापार को स्थिर करने के लिए वीज़ा प्रक्रियाओं के परिवर्तन से लेकर अंतिम बिंदु तक सही मदद करेगी। अगले स्तर पर आगे बढ़ने के लिए, हमसे संपर्क करें - हमें आपकी निवेशक यात्रा के माध्यम से सहायता करने में खुशी होगी।



Contact Now : 8700189099

Post a Comment

0 Comments